Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Safai Karmchari Recruitment: सफाई कर्मचारी भर्ती के 24797 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

Safai Karmchari Recruitment : सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए कुल 24797 पदों पर भर्ती की ऑफीशियली विज्ञप्ति जारी कर दी गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म मांगे गए हैं। सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 4 मार्च 2024 से शुरू होकर 24 मार्च 2024 तक विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं।

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए जो युवा विद्यार्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे उनके लिए एक बहुत बड़ी भर्ती निकली है। सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए ऑफीशियली नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है कुल 24797 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन करवाया जाएगा। इसके लिए आनलाईन आवेदन फार्म मांगे गए हैं। भर्ती के लिए विद्यार्थियों को आवेदन करने से संबंधित संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

Safai Karmchari Recruitment
Safai Karmchari Recruitment

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए विद्यार्थियों को आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क सभी आरक्षित वर्गों के लिए अलग-अलग रखा यह सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए विद्यार्थियों को आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष तक के विद्यार्थी फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। प्रदेश में सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी और सभी आरक्षित लोगों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार अधिकतम छूट दी जाएगी।

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए विद्यार्थियों का चयन निकाय स्तर पर लॉटरी प्रक्रिया एवं प्रौद्योगिकी परीक्षा के आधार पर ही करवाया जाएगा इसके लिए विद्यार्थियों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए योग्यता मुख्य थे राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए तथा अभ्यर्थियों को राज्य के किसी भी नगर निकाय एवं केंद्र एवं राज्य में किसी भी विभाग केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा स्थापित संस्था या कोई भी कंपनी एजेंसी के माध्यम से न्यूनतम एक वर्ष का उसके पास अनुभव प्रमाण पत्र होना चाहिए। जो नागरिक राजस्थान के मूल निवासी है वह सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

सफाई कर्मचारी भर्ती ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए विद्यार्थियों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा विद्यार्थियों सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रक्रिया आपको स्टेप बाय स्टेप बताई गई है।

  • सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए की अप्लाई ऑनलाइन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करें और अपने आवेदन करने से पूरे नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें।
  • अब आपको एप्लीकेशन फॉर में पूछे गए सभी जानकारी सही-सही दर्ज करनी होगी।
  • अब विद्यार्थियों को अपने कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • विद्यार्थी अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों के फोटो और दस्तावेज अपलोड करने के बाद नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • विद्यार्थी अपने आवेदन फार्म का एक सुरक्षित प्रिंटआउट जरूर निकले ताकि आपका यह फॉर्म कमा सके

Safai Karmchari Recruitment Check

आवेदन फार्म शुरू : 4 मार्च 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 24 मार्च 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन : Click Here

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म :- Click Here

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment